एडीएम ने शीतलहर के दृष्टिगत निराश्रित, कमजोर गरीब व्यक्तियों को राहत पहुॅचाने के दिये निर्देश

एडीएम ने शीतलहर के दृष्टिगत निराश्रित, कमजोर गरीब व्यक्तियों को राहत पहुॅचाने के दिये निर्देश

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। शीतलहर के दृष्टिगत निराश्रित, असहाय, कमजोर गरीब व्यक्तियों व परिवारों को राहत पहुॅचाने के लिए कम्बल वितरण, अलाव जलाने एवं शेल्टर होम व रैन बसेरों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अपर जिलाधिकारी कमलेश चन्द्र ने मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी, विकास खण्ड अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगरनिकाय को निर्देशित किया है।
उन्होेने यह भी निर्देश दिया है कि रैन बसेरों व शेल्टर होम की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाय, कोई भी व्यक्ति रात में सड़क अथवा फुटपाथ पर सोने के लिए बाध्य न हों तथा रैन बसेरों, शेल्टर होम में गद्दे, कम्बल, स्वच्छ पेयजल, शौचालय एवं किचन आदि का प्रबन्ध निःशुल्क किया जाय तथा इन रैन बसेरों के आस-पास अलाव जलाने की व्यवस्था की जाय। उन्होने कहा कि रैन बसेरों व शेल्टर होम 24×7 संचालित करते हुए एक अधिकारी को नोडल नामित किया जाय। इसके अतिरिक्त इन रैन बसेरों का जियों टैंगिग भी किया जाना सुनिश्चित करें।
उन्होने कहा कि समस्त रैन बसेरों व शेल्टर होम में केयर टेकर भी तैनात किया जाय, जिसका नाम, पदनाम, मोबाइल नम्बर गेट पर अवश्य अंकित किया जाय। समस्त चिकित्सालयों, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशन, श्रमिकों के कार्य स्थलों एवं बाजारों में अनिवार्य रूप से रैन बसेरों व शेल्टर होम संचालित किया जाय। उन्होने यह भी कहा कि समस्त गौशाला एवं पशु आश्रय स्थलों पर भी ठण्ड से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्था भी सुनिश्चित किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *