दोषियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर भारत मुक्ति मोर्चा ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

दोषियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर भारत मुक्ति मोर्चा ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

– राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दवंशी के सुरक्षा की मांग

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती । राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दवंशी को अराजक तत्वों द्वारा मारने पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बुधवार को भारत मुक्ति मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन के नेतृत्व में अनेक संगठनों के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना देकर ज्ञापन सौंपा। तीन सूत्रीय मांग पत्र में कहा गया है कि मामले में दोषियों को गिरफ्तार करने के साथ ही कोतवाल और रोडवेज के चौकी प्रभारी के निर्देश दिया जाय कि शीघ्र दोषी गिरफ्तार हो और राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दवंशी की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाय।
ज्ञापन देने के बाद भारत मुक्ति मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन ने बताया कि मामला गंभीर है और कोतवाली पुलिस न्याय दिलाना तो दूर मुकदमा तक दर्ज नहीं कर रही है। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रेम नन्दवंशी ने कोतवाली पुलिस को दिये तहरीर में कहा है कि गत 7 जनवरी रविवार को वे कोतवाली थाना क्षेत्र के रोडवेज तिराहा स्थित पाल होटल से खाना खाकर जब बाहर निकले तो रात्रि लगभग 9 बजे लगभग 15 से 20 लोगों ने अकारण उनके ऊपर जान लेवा हमला बोल दिया और लगभग 2 हजार रूपया छीन लिया। 5 से अधिक लोग मोटर साईकिल पर सवार हुये और एक कार नम्बर यू.पी. 51-ए.के.-9777 पर उन्हें जबरिया बैठा लिया गया। मारने पीटने के बाद बदमाशोेें ने उन्हें न्यू आदर्श हास्पिटल के सामने जान से मारने की धमकी देने के साथ ही उतार दिया। घटना के बाद ही कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस द्वारा इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई न किये जाने से राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा और भारत मुक्ति मोर्चा संगठनों में रोष है। पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से मांग किया है कि सी.सी.टी.वी. फुटेज निकालकर दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई किया जाय अन्यथा वे चरणबद्ध ढंग से तब तक आन्दोलन जारी रखेंगे जब तक न्याय नहीं मिल जाता।
धरना और ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से सत्येन्द्र कुमार, सुनील कन्नौजिया, सुग्रीव चौधरी, राम सुमेर यादव, बुद्धेश राना, सरिता भारती, विमला देवी, मनोज कुमार, पंचलाल, आलोक कुमार ठाकुर, अजय कुमार के साथ ही अनेक लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *