भाजपाइयों ने थामा झाड़ू, सांसद के नेतृत्व में तिलकपुर और भदेश्वरनाथ के शिव मंदिर में की सफाई

भाजपाइयों ने थामा झाड़ू, सांसद के नेतृत्व में तिलकपुर और भदेश्वरनाथ के शिव मंदिर में की सफाई

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरे देश में अभी से ही तैयारी शुरू हो चुकी है। बता दें कि, 22 जनवरी को एक बार फिर देश में दीपावली मनाई जाएगी। हर घर दीपक जलाया जाएगा इतना ही नहीं मंदिरों में भी विशेष पूजा अर्चना की जाएगी इसको लेकर भी मंदिरों की साफ-सफाई की जा रही है।
इसी के चलते बस्ती के मंदिरों में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया और सुबह से ही मंदिर में पहुंचकर साफ सफाई की गई इस दौरान सांसद हरीश द्विवेदी और जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने भी तिलकपुर के शिवमन्दिर में स्वच्छता अभियान चलाया। बता दें कि, प्रधानमंत्री ने 14 जनवरी मकर संक्रांति को मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया है। इसके अलावा बस्ती के जिला प्रभारी समीर सिंह ने भदेश्वरनाथ मन्दिर में कार्यकर्ताओं साथ स्वच्छता अभियान में शामिल होकर मंदिर की सफाई किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने लोगो से अपील की 14 से लेकर 22 जनवरी तक अपने-अपने घरों, दुकानों और प्रतिष्ठान, धार्मिक स्थलों और कार्यालयों के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाएं। हमें अपने आसपास के क्षेत्र को साफ और स्वच्छ रखने के लिए दूसरे को दोषारोपण करने की आदत में बदलाव लाकर अपनी नागरिक जिम्मेदारियों को सभी समझना पड़ेगा।
जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कहा कि अब से 22 जनवरी तक भाजपा से जुड़े सभी कार्यकर्ता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर को देखते हुए तीर्थ क्षेत्रों और मंदिरों के आसपास प्रतिदिन साफ सफाई अभियान में सहयोग करते हुए श्रमदान करेंगे। इसमें सभी लोगों से साथ आने की अपील की गई है, इसी क्रम में जिले के सभी ब्लाक प्रमुख नगर पंचायत अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाया।
इस मौके पर भानु प्रकाश मिश्र, अनिल दुबे, दुष्यन्त सिंह, दिवाकर मिश्र, अभिषेक कुमार, अमृत कुमार वर्मा, बाल कृष्ण तिवारी, गौरव मणि त्रिपाठी, शिव बहादुर मौर्य, दिव्यांशु दुबे, अतुल यादव, रामानन्द नंन्हे, मनोज सिंह सहित प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *