जांच समिति के सामने दबंगों ने पीटा, पीड़ित ने लगाया न्याय की गुहार

जांच समिति के सामने दबंगों ने पीटा, पीड़ित ने लगाया न्याय की गुहार

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती । नगर थाना क्षेत्र के भोयर चौबे निवासी देवेन्द्र नन्दन उर्फ सन्तोष चौबे ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जमीनी विवाद और मारने पीटने के मामले में दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई, अपने परिवार के जान माल के रक्षा का गुहार लगाया है।
डीएम को भेजे पत्र में देवेन्द्र नन्दन ने कहा है कि की पत्नी पूर्व में प्रधान रह चुकी है। गांव के धर्मेन्द्र कुमार पुत्र राममिलन ने पूर्व प्रधान अशंक बल्लभ पुत्र स्व० राम बुझारत के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार एवं गबन की शिकायत की थी जिसमें गत 17 नवम्बर को जिला स्तरीय जांच समिति गांव पर पहुंची और जांच करना शुरू किया तो पूर्व प्रधान अशंक बल्लभ का भतीजा अमूल चतुर्वेदी जो कि गांव के ही प्राथमिक विद्यालय दुभरा चौबे में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत है और पूर्व प्रधान एवं वर्तमान प्रधान हृदयराम का ग्राम पंचायत सम्बन्धित समस्त कार्य देखता है ने धमकियां दी और उन्हें मारा पीटा।
जांच का कार्य दुर्गा पूजा पण्डाल दुभरा चौबे में मिट्टी पटाई कार्य की नाप जोख चल रही थी कि तभी उन्होने एक चकमार्ग के पटाई का कार्य जो देवेन्द्र नन्दन के पत्नी के प्रधानी में पटाया गया था यह बताने पर अमूल चतुर्वेदी सहायक अध्यापक, कृष्ण कुमार उर्फ अरविन्द, भोयर चौबे, पवन उपाध्याय ग्राम भोयर और अंकित शुक्ला उर्फ सीटू पुत्र श्याम नरायन ग्राम-गोयरी, संजय उर्फ मुन्ना पुत्र साहेब राम, ग्राम-भोयर चौबे ने मां बहन की भद्दी-भद्दी गाली देते हुए लात मूके एवं लाठी डन्डे से मारने लगे एवं शिकायत और जांच में कुछ भी बताने से मना करने लगे, वे जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गये। जांच समिति एवं गांव के तमाम लोगों के सामने उन्हें बुरी तरह मारा पीटा गया एवं जान से मारने की धमकी दी। नगर थाने में उनके द्वारा भादवि की धारा 323, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। देवेन्द्र नन्दन उर्फ सन्तोष चौबे ने ने पत्र में कहा गया है कि 22 नवम्बर को पुनः जांच होने की बात जांच अधिकारी द्वारा बतायी गयी है, मांग किया कि जांच के समय पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था करायी जाय जिससे कोई अनहोनी न होने पाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *