22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, ‘अक्षत निमंत्रण’ भेजने का सिलसिला शुरू

22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा, ‘अक्षत निमंत्रण’ भेजने का सिलसिला शुरू

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। उससे पहले आम लोगों को ‘अक्षत निमंत्रण’ भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है।
विगत दिनों पहले ही भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने बस्ती किन्नरों को पूजित अक्षत बांटकर इस कार्यक्रम के लिए आमन्त्रित किया है। इसी क्रम के मंगलवार को जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने कम्पनी बाग चौराहे पर मोची भाइयो को रामनामी पटका, पूजित अक्षत, भगवान राम का चित्र और एक पत्रक भेट कर इस कार्यक्रम में आमन्त्रित किया। इस आमंत्रण को पाकर मोची समाज के लोग भावुक हो गए और चेहरे पर खुशी छाई गई। मोची जगदीश प्रसाद ने कहां की पहली बार इस समाज को इतना सम्मान दिया है वो भी इतने पवित्र कार्य के लिए।
इस दौरान जिलाध्ययक्ष विवेकानन्द मिश्र ने बताया की “संपूर्ण भारत में, गाँव में, घर-घर में पूजित अक्षत के साथ ही राम मंदिर का फोटो भी ले जाएँगे। लोगों से यह अनुरोध किया जाएगा कि वह पास के मंदिर में एकत्र होकर उत्सव मनाएँ।” उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम को टीवी पर देखने का अनुरोध किया है तथा शाम को प्राण-प्रतिष्ठा वाले दिन लोग अपने निवास पर दिवाली मनाएँ। 22 जनवरी को इन गाँवों में लोगों को अपने देवस्थल में एकत्र होने को कहा गया है। वहाँ वे एक साथ प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम लाइव देख सकेंगे। कुछ स्थानों पर बड़ी स्क्रीन भी लगाए जा रहे है। गौरतलब है कि यह अक्षत जिले के कोने कोने में पहुँच चुके हैं जहाँ कार्यकर्ता इन्हें बाँट रहे हैं। घर-घर जाकर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी समारोह का निमंत्रण अक्टूबर 2023 में दिया गया था। इस मौके भाजपा नेता अमृत कुमार वर्मा, नगर अध्यक्ष आलोक पाण्डेय, दिलीप पाण्डेय, श्रुति अग्रहरी, अखिलेश भट्ट अतुल, शिवम पांडेय, अभिषेक मिश्रा, बंटी, सचिन पांडेय, मुन्ना, शिवम कश्यप, डिंपल श्रीवास्तव, शिवम शर्मा, रजत विश्वकर्मा, राजन गुप्ता, पंकज पांडेय मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *