बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग, भारत मुक्ति मोर्चा ने भेजा राष्ट्रपति को ज्ञापन

बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग, भारत मुक्ति मोर्चा ने भेजा राष्ट्रपति को ज्ञापन

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। शुक्रवार को भारत मुक्ति मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरटियन के नेतृत्व में मोर्चा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को 19 सूत्रीय ज्ञापन भेजा। मांग किया कि चुनाव प्रक्रिया में व्यापक सुधार कर ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाय। जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती चरणबद्ध आन्दोलन जारी रहेगा और 31 जनवरी को मांगों के समर्थन में दिल्ली स्थित चुनाव आयोग का घेराव कर प्रदर्शन किया जायेगा।
मोर्चा जिलाध्यक्ष आर.के. आरटियन ने ज्ञापन देने के बाद कहा कि दुनियां के विकसित देशों में भी ईवीएम से चुनाव नहीं होेते तो आखिर भारत में क्यों। ‘ईवीएम हटाओ, बैलेट पेपर लाओ और लोकतंत्र बचाओ अभियान के अंतर्गत देश के जिलों के मुख्यालयों पर भारत मुक्ति मोर्चा के द्वारा भारत का लोकतंत्र बचाने के लिए ईवीएम के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है। जब तक मांगे पूरी नहीं हो जाती आन्दोलन जारी रहेगा। कहा कि ईवीएम मशीन के उपर से जनता का विश्वास खत्म होता जा रहा है। मशीन में वोटर्स के वोटों का सत्यापन करने का प्रावधान ना होने की वजह से, पारदर्शिता ना होने के कारण नागरिकों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन होने के साथ साथ लोकतंत्र पर भी खतरा मड़रा रहा है।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से राम सुमेर यादव, अशोक कुमार, चन्द्रिका प्रसाद, हृदय गौतम, प्रेम कुमार ठाकुर, कृपाशंकर चौधरी, सत्येन्द्र कन्नौजिया, गोरखनाथ आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *