रजिस्ट्री आफिस भूतल पर स्थापित करने, निजी अस्पताल में सेवा देने वाले दो सरकारी डाक्टरों के स्थानान्तरण की मांग

रजिस्ट्री आफिस भूतल पर स्थापित करने, निजी अस्पताल में सेवा देने वाले दो सरकारी डाक्टरों के स्थानान्तरण की मांग

– भाजपा नेता मनोज सिंह ने मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती । रूधौली के पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल के प्रतिनिधि भारतीय जनता पार्टी नेता मनोज सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर भानपुर तहसील में रजिस्ट्री आफिस ‘निबन्धन कार्यकाल’ को भूतल पर स्थापित किये जाने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगर पंचायत भानपुर में एम०ओ० के पद पर तैनात डा० राजन बाबू श्रीवास्तव एवं डॉ. मनीष सिंह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थिति सुनिश्चित कराने की मांग किया है।
भेजे पत्र में मनोज सिंह ने कहा है कि भानपुर तहसील क्षेत्र, के अन्तर्गत क्षेत्रीय जनों द्वारा जमीनों का क्रय विक्रय किया जाता है उसके लिए रजिस्ट्री आफिस में आवश्यक कार्यों के लिए तहसील के भवन के तीसरे तल पर जाना पड़ता है। वहां पर न तो शौचालय न पेयजल व बैठने की व्यवस्था है। बुजुर्गों एवं बीमार परिजनों को सीढ़ी से आने जाने में काफी असुविधा एवं कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में रजिस्ट्री आफिस भूतल पर संचालित करायें जाने का आग्रह किया है।
भाजपा नेता मनोज सिंह ने पत्र में कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगर पंचायत भानपुर में एम०ओ० के पद पर तैनात डा० राजन बाबू श्रीवास्तव एवं डॉ. मनीषा सिंह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अनुपस्थित रहते हैं। डा. राजन बाबू श्रीवास्तव अपने प्राइवेट हास्पिटल अम्बेडकर नगर में पूरा समय देते हैं एवं डॉ. मनीषा सिंह बस्ती के प्राइवेट हास्पिटल में अपना पूरा समय देती हैं और ये दोनो कभी भी अपने सरकारी दायित्वों का निर्वाह नहीं करते हैं जिससे भानपुर के क्षेत्रीय जनों को चिकित्सकीय सेवा से वंचित रहना पड रहा है। क्षेत्रीय जनों द्वारा अवगत कराया गया की डाक्टर राजन बाबू श्रीवास्तव जब से आये हैं तब से नजर ही नहीं आये हैं, इन दोनों डाक्टर द्वारा अपने दायित्वों का निर्वाह न करना ऐसा प्रतीत होता है कि इनको यहां कार्य में कोई रूचि है। उन्होने समस्त सी०एच०सी०, पी०एच०सी० पर सी०सी०टी० लगाकर जिला मुख्यालय से निगरानी कराये जाने और दोनों डाक्टर को तत्काल यहां से स्थानांतरण कराने की मांग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *