2 लाख 11 हजार हनुमान चालीसा का वितरण, घर-घर पहुंचने का कार्य कर रहे हैं- समाजसेवी संतोष वर्मा

2 लाख 11 हजार हनुमान चालीसा का वितरण, घर-घर पहुंचने का कार्य कर रहे हैं- समाजसेवी संतोष वर्मा

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती। 22 जनवरी के दिन हर घर उत्सव का माहौल रहे उसको लेकर हर कोई तैयारी में लगा हुआ है। सभी अपने-अपने तरीके से उस दिन को खास बनाने के लिए प्रयास में लगे हुए हैं। आखिर यह दिन इतना खास क्यों ना हो क्योंकि लोगों के बर्षों की तमन्ना 22 जनवरी को पूरी होने जा रही है।
आगामी 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या धाम में भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां पूरे देश में गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं विहिप तथा भाजपा के लोग अक्षत और पत्रक बांटकर लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं। इसी क्रम में समाजसेवी संतोष वर्मा नंगे पांव चलकर हनुमान चालीसा की पुस्तक बांटकर लोगों को प्राण-प्रतिष्ठा के दिन दीपावली मनाने हवन पूजन अर्चन करने का अनुरोध कर रहे हैं।
समाज सेवी संतोष वर्मा ने बताया कि पूरे जनपद में 2 लाख 11 हजार हनुमान चालीसा पुस्तक का वितरण हमारे द्वारा कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि प्रत्येक घरों में हनुमान चालीसा की पुस्तक पहुंचे। इसके लिए प्रतिदिन स्वयं तथा कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह से लेकर शाम तक हर घर में पुस्तक का वितरण किया जा रहा है और लोगों से अपील की जा रही है कि 22 जनवरी को घर-घर दीपक जलाएं हनुमान चालीसा का पाठ करें और इस दिन को पर्व की तरह मनाऐ। उन्होंने कहा कि राम काज किन्हें विना मोहि कहां विश्राम। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी रामभक्त इस महान कार्य में सहभागी बनकर पुण्य का भागी बनें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *