डीएम की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न, ट्रैफिक जाम से निपटने के निर्देश

डीएम की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न, ट्रैफिक जाम से निपटने के निर्देश

– अयोध्या से बस्ती हाईवे पर गड्ढा पाये जाने पर नाराज, तत्काल सड़क को ठीक करने के निर्देश

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती। जिलाधिकारी अंद्रा वामसी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे नगर की जीओं स्पेशल मैपिंग कराना, नगर क्षेत्र में टू लेन से फोर लेन उसकी ओवरहाल लेन्थ, सड़़क सुरक्षा सीबी, आउटलुक की काष्ट, पेडिशियन पार्क के बीच घाट जैसा बनाने का कार्य बैठक एजेण्डा बिन्दु में शामिल किया जाय।
समीक्षा बैठक में उन्होने जिला अस्पताल के पास लगने वाले जाम से निपटने के लिए अधिशासी अभियन्ता विद्युत तथा ईओ नगरपालिका को निर्देशित किया है। उन्होने शहर में टैक्सी स्टैण्ड बनाये जाने के लिए ईओ नगरपालिका को निर्देश दिया है। इसके साथ ही शहर में कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों की संख्या के बारे में ईओ नगरपालिका से जानकारी लिया और निर्देशित किया कि शहर में साफ-सफाई का बेहतर इंतजाम करें। उन्होने हाईवे पर मानक के विरूद्ध स्थापित शराब की दुकानों पर कार्यवाही करने के लिए आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया है।
नेशनल हाईवे, टोल प्लाजा, हाईवे के किनारे नाली निकासी, कूड़ा जाम की समीक्षा करते हुए उन्होने संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होने अयोध्या से बस्ती हाईवे पर गड्ढा पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि सड़को को तत्काल ठीक किया जाय। परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग गोरखपुर बैठक में स्वयं उपस्थित ना होकर अपने अधीनस्थ को भेजे जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी फटकार लगायी है और कहा है कि अगर अगली बैठक में ऐसा पाया जाता है तो इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की संस्तुति की जायेंगी।
जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में लिए गये निर्णय की अनुपालन आख्या की समीक्षा किया। समीक्षा में उन्होने निर्देश दिया कि जिन विभागों द्वारा अभी तक अनुपालन सुनिश्चित नही किया गया है वे विभाग तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। बैठक का संचालन अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी केशवलाल ने किया। इसमें सीडीओ जयदेव सी.एस., मुख्य चिकित्साधिकारी डा. रमाशंकर दुबे, आरटीओ रविकान्त शुक्ला, एआरटीओ पंकज कुमार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, बीएसए अनूप तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी सत्यवीर सिंह, ईओ नगरपालिका दुर्गेश्वर त्रिपाठी, सीओ विनय कुमार चौहान एवं समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *