डीएम ने विकास कार्यो की खराब प्रगति पर वेतन रोकने का निर्देश, सुधरे नही तो विभागीय कार्यवाही

डीएम ने विकास कार्यो की खराब प्रगति पर वेतन रोकने का निर्देश, सुधरे नही तो विभागीय कार्यवाही

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती। जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निकाय में संचालित विकास कार्यो की समीक्षा किया। उन्होने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कान्हा गौशाला, 15वॉ वित्त आयोग की कार्ययोजना, नालियों के निर्माण एवं साफ-सफाई, लम्पी, परिवार रजिस्टर की नकल, मेरी माटी मेरा देश की समीक्षा में उन्होने पाया कि विभागीय विकास कार्यो में अधिशासी अधिकारी नगरपंचायत हर्रैया, गायघाट, भानपुर, गनेशपुर, मुण्डेरवॉ द्वारा खराब प्रगति है। इस पर जिलाधिकारी ने इनका वेतन बाधित करने का निर्देश दिया है और कहा है कि आगामी बैठक में प्रगति में सुधार नही पायी जायेंगी, तो इनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही की जायेंगी।
उन्होने समस्त अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया है कि छुट्टा पशुओं को पकड़वाकर गौशालाओं में संरक्षित करने के साथ उनके खाने एवं पीने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि कोई भी विभागीय पत्रावली किसी भी स्तर पर लम्बित ना रहें अगर कही कोई समस्या आती है तो अवगत करायें। उन्होने निविदा से संबंधित कार्य को समय से पूर्ण करने का निर्देश दिया है।
प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए उन्होने कहा कि प्रथम व द्वितीय किश्त प्राप्त हो गया है और आवास का निर्माण कार्य नही शुरू किया गया है, तो तत्काल रिकबरी नोटिस जारी करने का निर्देश संबंधित को दिया है। बैठक में अपर जिलाधिकारी कमलेश चन्द्र, ईओ नगरपालिका दुर्गेश्वर त्रिपाठी, सभी नगरपंचायत के अधिशासी अधिकारी तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *