डीएम ने की कर-करेत्तर, राजस्व वसूली एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा, दिए निर्देश

डीएम ने की कर-करेत्तर, राजस्व वसूली एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा, दिए निर्देश

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती। जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने कलेक्ट्रेटे सभागार में कर-करेत्तर, राजस्व वसूली एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रभावी प्रवर्तन की कार्यवाही करते हुए निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत वसूली सुनिश्चित करें। उन्होने समस्त तहसीलदारों को निर्देशित किया है कि एक वर्ष से अधिक के मुकदमें कोर्ट में लम्बित है, उन्हें तत्काल नियमानुसार निस्तारित किया जाय। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाय।
उन्होने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया है कि सड़क पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को पकड़वाकर गोशालाओं में संरक्षित करें। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि ठण्ड के दृष्टिगत जरूरतमंद व्यक्तियों को समय से कम्बल वितरित कर दिया जाय। उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि नियमानुसार पट्टा आवंटन का कार्य शतप्रतिशत सुनिश्चित किया जाय। धारा 133, 145, 116 व 167 के मामलों में तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश संबंधित को दिया।
उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कोआपरेटिव बैंक आरसी की वसूली में तेजी लायी जाय और अगली बैठक में बैंक से संबंधित अधिकारी व लीड बैंक मैनेजर की उपस्थिति सुनिश्चित की जाय। बैठक में विद्युत विभाग द्वारा बताया गया कि ओटीएस के माध्यम से रू0 30 करोड की वसूली की गयी है। इस पर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि योजनान्तर्गत शतप्रतिशत वसूली की जाय।
बैठक में अपर जिलाधिकारी कमलेश चन्द्र, मुख्य राजस्व अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी गुलाब चन्द्र, विनोद कुुमार पाण्डेय, शत्रुहन पाठक, आशुतोष तिवारी, एआरटीओ पंकज कुमार, एआरएम आयुष भट्नागर, समस्त तहसीलदार सहित संबंधित विभागीय अधिकारी गण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *