कमिश्नर ने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए जिले की सीमा तक जाकर मार्ग का किया निरीक्षण

कमिश्नर ने श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए जिले की सीमा तक जाकर मार्ग का किया निरीक्षण

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए मंडलाायुक्त अखिलेश सिंह ने बस से व्यवस्था में लगे अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर जिले की सीमा घघौआ तक जाकर मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थान-स्थान पर पेड़ों की छटाइ, बिजली के ढीले तारों को सही करने, सड़क को गड्ढा मुक्त करने, सभी स्थान पर सूचना पट लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि सभी कार्य समय से पूरे कर लिए जाएं। बस्ती जनपद में भी तमाम वीआईपी के आने की संभावना रहेगी। इसके मद्देनजर होटल, धर्मशाला आदि की नियमित चेकिंग पुलिस विभाग द्वारा की जाए। सुरक्षा की दृष्टिकोण से मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों की फोर्स के साथ ड्यूटी लगाई जाए।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्थान-स्थान पर पड़े कूड़ा हटवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सड़क की पटरी पर कहीं भी बिल्डिंग मटीरियल बालू , मोरंग, गिट्टी ना रखा जाए। उन्होंने स्थान-स्थान पर सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अनाधिकृत होर्डिंग, फ्लेक्स बोर्ड एवं अस्थाई निर्माण तत्काल हटाने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि सड़क के किनारे कोई भी गाड़ी पार्क ना हो ताकि आवागमन को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। निर्माणाधीन फ्लाईओवर के दोनों तरफ उन्होंने सूचनात्मक बोर्ड लगाने का निर्देश दिया है कि कोई वाहन ओवरटेक ना करें।
उल्लेखनीय है की इस वर्ष कावड़ यात्रा के पूर्व भी मंडलायुक्त ने व्यवस्था में लगे अधिकारियों के साथ बस से घघौआ तक जाकर मार्ग का निरीक्षण किया था, कावड़ियों के ठहरने के स्थलों को देखा था तथा अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया था।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अंद्रा वामसी, पुलिस अधीक्षक कृष्ण गोपाल चौधरी, सीडीओ जयदेव सी.एस., अपर आयुक्त प्रशासन राजीव पाण्डेय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शाहिद अहमद, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक भावेश अग्रवाल, मुख्य राजस्व अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी आशुतोष तिवारी, शत्रुहन पाठक, विनोद पाण्डेय, मोहन प्रकाश, ईओ व डिप्टी कलेक्टर सत्येंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत महेंद्र मिश्र, अवनीश अवस्थी, मनोज कुमार, ज्ञान प्रकाश, एआरटीओ पंकज कुमार, सेतु निगम के सहायक अभियंता राकेश कुमार, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आलोक मिश्रा सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। साथ में पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने क्षेत्र के बारे में आवश्यक जानकारी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *