प्रसूता की मौत, पति ने किया दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग, इलाज में लापरवाही का आरोप

प्रसूता की मौत, पति ने किया दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग, इलाज में लापरवाही का आरोप

सनशाइन समय बस्ती से जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

बस्ती । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लौहरौली में प्रसूता की लापरवाही से मौत का मामला सामने आया है। रूधौली थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर निवासी मनोज कुमार ने पुलिस अधीक्षक, पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष, जिलाधिकारी के साथ ही अनेक उच्चाधिकारियों और मुख्यमंत्री को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर मामले में दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करते हुये न्याय की गुहार लगाया है।
भेजे पत्र में मनोज कुमार ने कहा है कि उसकी पत्नी विन्ध्यवासिनी का पहला बच्चा था, प्रसव पीड़ा होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लौहरौली में भर्ती कराया गया। गत 6 जनवरी की रात लगभग 10 बजे स्टाफ नर्स जया ने बताया कि नार्मल डिलेवरी के लिये चीरा लगाना पड़ेगा। 7 जनवरी 2024 को लगभग 7.15 बजे लडकी पैदा हुई। उससे पांच हजार रूपये की मांग किया गया उसने बाद में पैसा देने को कहा। मनोज कुमार ने कहा है कि उसकी पत्नी को चीरा लगाने के बाद टाका नहीं लगाया गया जिससे अधिक रक्त गिरने के कारण उसकी स्थिति बिगड़ गई। एक कर्मचारी ने एम्बुलेंस बुलाया और उसे जबरिया घर भेज दिया गया। रास्ते में ही उसकी पत्नी की मौत हो गई। शव को दफना दिया गया और पुलिस को सूचना दी गई।
मनोज कुमार ने कहा है कि गलत इलाज के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई। दफनाये गये शव का पोस्टमार्टम कराने के साथ ही दोषियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर उसे न्याय दिलाया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *