निषाद पार्टी का सम्मेलन 12 को, बैठक में बनी रणनीति

निषाद पार्टी का सम्मेलन 12 को, बैठक में बनी रणनीति

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती । सोमवार को निषाद पार्टी की बैठक सर्किट हाउस में जिलाध्यक्ष अशोक निषाद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में संगठन की मजबूती और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये पार्टी की भूमिका पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में आई.टी.सेल के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी मिठाई लाल निषाद ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री डा. संजय निषाद आगामी 12 दिसम्बर को बस्ती आयेंगे और पार्टी के सांगठनिक मजबूती के साथ ही आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर पं. अटल बिहारी बाजपेई प्रेक्षागृह में आयोजित सम्मेलन में दिशा तय की जायेगी।
मिठाई लाल निषाद ने बैठक में कहा कि निषाद पार्टी का गठन मछुआ समाज के संवैधानिक आरक्षण के मुद्दे को लेकर हुआ था, पार्टी आज भी अपने आरक्षण के मुद्दे पर अडिग है। कहा कि निषाद पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने सिंबल पर लड़ेगी। भाजपा बड़े भाई की भूमिका में हमेशा से ही रही है। विधानसभा चुनाव की तर्ज पर लोकसभा चुनाव में भी भाजपा निषाद पार्टी को सम्मानजनक सीट देगी।
आई.टी.सेल के प्रदेश अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी मिठाई लाल निषाद ने कहा कि निषाद पार्टी शुरू से ही जातीय जनगणना के पक्ष में रही है। मछुआ समाज के साथ हुई जातीय विसंगति दूर करके ही जातीय जनगणना कराये जाने को लेकर निरन्तर मांग उठायी जा रही है। कहा कि मछुआ समाज अनुसूचित जाति में अंकित है, लेकिन पूर्व की सरकारों ने आरक्षण के नाम पर मझवार की सभी उपजातियों को उलझाने का काम किया था। जातीय जनगणना से पहले जातियों में विसंगति दूर किया जाना आवश्यक है।
बैठक में जिलाध्यक्ष संदीप कुमार निषाद, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष धर्मराज निषाद, देवेन्द्र निषाद, राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद अध्यक्ष अजय निषाद मोनू निषाद, मिथलेश निषाद, अनिल निषाद, रामनिरंजन निषाद, सचिन निषाद, सन्तोष निषाद ‘महराज’, राजकुमार निषाद, सुखदेव निषाद के साथ ही निषाद पार्टी एवं प्रकोष्ठों के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *