प्रधानमंत्री की गारंटी वाली गाड़ी पहुँची खंडवा ग्रांट, ग्रामवासियो ने किया पीएम के मन की बात का श्रवण

प्रधानमंत्री की गारंटी वाली गाड़ी पहुँची खंडवा ग्रांट, ग्रामवासियो ने किया पीएम के मन की बात का श्रवण

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। प्रधानमंत्री की गारंटी वाली गाड़ी विकास खण्ड बहादुरपुर, जूनियर हाई स्कूल खंडवा ग्रांट में 11 बजे पहुंची। इस अवसर पर सैकड़ो ग्रामवासी ने पहुंचकर प्रधानमंत्री के मन की बात का श्रवण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नए रामराज्य की स्थापना के लिए 22 जनवरी को श्रीराम जन्मभूमि में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर समस्त नागरिको को आह्वान किया है कि अपने-अपने हिसाब से राष्ट्रवादी नागरिक भजन, कीर्तन, हवन, पूजापाठ, घरों की सजावट एवं दीपोत्सव आदि करें।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अथवा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेंद्रनाथ तिवारी ने कहा कि मोदी है जहां, विकास है वहां। उन्होंने कहा कि नए युग का सूत्रपात 22 जनवरी से हो जाएगा, जब रामलला अपने निवास में स्थापित होंगे। उन्होने कहा कि 1984 से लेकर हम आज तक सभी आंदोलन के साक्षी हैं। अयोध्या से लखनऊ तक की पदयात्रा का भी संस्मरण उन्होंने सुनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की असंख्य योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के हर भारतवासी को मिले, यही मोदी की गारंटी वाली गाड़ी की गारंटी है। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामवासियों को भ्रष्टाचार से नहीं गुजरना पड़ रहा है तथा शिक्षा, स्वास्थ्य, जनधन, आयुष्मान कार्ड, विधवा व वृद्धा पेंशन आदि तथा नैनो यूरिया और नैनो डीएपी के लिए ड्रोन की भी उपलब्धता को दर्शाते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री की योजना है कि हर गांव में ड्रोन दीदी बनाकर उनके विकास को आगे बढ़ाया जाए।
मुख्य विकास अधिकारी जयदेव सीएस ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की योजनाओं का लाभ जनता को सीधे मिले, इसके लिए हम लोग उपस्थित हैं, जिसको भी कोई शिकायत हो, वह खंड विकास सहायक अधिकारी से मिलकर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकता है। इस अवसर पर उन्होने दो बच्चों का अन्नप्राशन तथा दो महिलाओं का गोद भराई भी किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने प्रस्तावित संकल्प पत्र को पढ़कर संकल्प दिलाया और उज्जवल भारत के भविष्य में सबके कर्तव्य स्वत निर्धारण की भूमिका का उन्होंने चित्रण भी किया। इस अवसर पर विकासखंड के प्रतिनिधि कृष्ण कुमार दुबे, भाजपा के मंडल अध्यक्ष परमानंद सिंह, शिक्षक सूर्य प्रकाश शुक्ला, अंबिका प्रसाद पांडेय, डीडी कृषि अशोक कुमार गौतम एवं डीडी पंचायत सहित संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *