कुदरहा ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंचायतों में मेरी माटी मेरा देश के तहत कार्यक्रम आयोजित

कुदरहा ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंचायतों में मेरी माटी मेरा देश के तहत कार्यक्रम आयोजित

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। कुदरहा ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंचायतों में सोमवार को मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे, भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा व जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने प्रधानों के साथ शिला फलकम का अनावरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान हाथ में तिरंगा व कलश लेकर घर-घर जाकर आंगन की मिट्टी व अक्षत (चावल) संकलन किया। उपस्थित जनसमूह को पंचप्रण का शपथ दिलाकर पौधारोपण किया।
ब्लाक के ग्राम पंचायत हरखौलिया उर्फ मटियरिया, परेवा, टेंगरिहा राजा, कुदरहा, बारीघाट, उमरिया में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कुदरहा ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे व विशिष्ट अतिथि पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा व जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने हाथ में कलश लेकर घर-घर जाकर मिट्टी संकलित किया। तत्पश्चात कलश में संकलित मिट्टी सहित कलश को संबंधित ग्राम प्रधानों को सौंप दिया। ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे ने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों से घर-घर जाकर के कलश में मिट्टी संकलित किया जाएगा। इसके पश्चात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश पर दिल्ली भेजा जाएगा। भाजपा की पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष ब्रह्मदेव यादव देवा ने कहा कि हर घर से इकट्ठा की गई मिट्टी का उपयोग शहीदों के लिए कर्तव्य पथ पर बनने वाली अमृत वाटिका में किया जाएगा।
जिला महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने कहाँ यह गौरव का विषय है कि देश के प्रत्येक घर के आँगन की मिट्टी देश की राजधानी में बनने वाले अमृत वाटिका में रखा जाएगा। जहां विश्व के किसी कोने से भारतीय आएंगे तो अपने गांव की मिट्टी को वही नमन करने का अवसर प्राप्त होगा।
बीडीसी अभिषेक दूबे उर्फ सनी, प्रधान प्रतिनिधि राम प्रकाश यादव, प्रधान ममता यादव, प्रधान शिव कुमारी, राजेंद्र प्रसाद, ओंकार चौधरी, अरुण चौधरी, सचिव गोरखनाथ यादव, अजय कनौजिया, सच्चिदानंद यादव, सदरूद्दीन, सचिन कनौजिया के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *