मंडल आयुक्त द्वारा निर्माण कार्यों की समीक्षा, कुल 132 निर्माणाधीन कार्यो में से 45 कार्य पूर्ण, दिए निर्देश

मंडल आयुक्त द्वारा निर्माण कार्यों की समीक्षा, कुल 132 निर्माणाधीन कार्यो में से 45 कार्य पूर्ण, दिए निर्देश

– 14 जनवरी को स्वच्छता अभियान, रैन बसेरों में कम्बल एवं अलाव की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाय – कमिश्नर

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। मण्डल में कुल 132 निर्माणाधीन निर्माण कार्यो में से 45 कार्य पूर्ण हो गये है। इनको विभागों को हैण्डओवर करने के लिए मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया है। सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री द्वारा वीसी में दिये गये निर्देशानुसार 14 जनवरी को सभी कार्यालयों में स्वच्छता अभियान संचालित किया जाय, रैन बसेरों में कम्बल एवं अलाव की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाय।
उन्होने निर्देश दिया है कि निर्माण कार्यो का प्रशासकीय विभाग कार्यदायी संस्थाओं के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए योजनाओं को समय से पूर्ण करायें। बस्ती, सिद्धार्थनगर एवं संतकबीर नगर के निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होने कहा कि तकनीकी समिति द्वारा अन्तिम रूप से परियोजनाओं का निरीक्षण करके रिपोर्ट दें, इसमें पायी गयी कमियों को कार्यदायी संस्थाए समय से दूर कराये तथा हैण्डओवर करें। उन्होने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि निरीक्षण में पायी गयी कमियों को लिखित में कार्यदायी संस्था को अवगत करायें।
एडी बेसिक संजय शुक्ला ने बताया कि कस्तूरबा गॉधी विद्यालयों के हास्टल में बाथरूम तथा टायलेट का टैंक अलग-अलग नही बनाया जा रहा है, जिससे की वो जल्दी भर जा रहा है। इसके अलावा कही-कही सोख्ता गड्ढा भी नही बनाया गया है, जिससे पानी खुले मेें फैलता है। मण्डलायुक्त ने इस संबंध में कार्यदायी संस्थाओं को सुधार करने का निर्देश दिया है। उन्होने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देशित किया कि नगर पंचायत भानपुर, भानुपर में फायर स्टेशन में टूटे हुए खम्भें तथा आई.टी.आई. सेमरियावा में विद्युतीकरण का कार्य समय से पूरा करें।
उन्होने कहा कि सीएम-डैशबोर्ड के अनुसार विकास कार्यो में प्रदेश में सिद्धार्थनगर 16वें, बस्ती 21वें, तथा संतकबीर नगर 62वें स्थान पर है। उन्होने मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि रैंकिग में सुधार के लिए योजनाओं का नियमित अनुश्रवण तथा विभागीय अनुशासन सुनिश्चित करायें। उन्होने बताया कि राजस्व में बस्ती 43वें, संतकबीर नगर 44वे तथा सिद्धार्थनगर 67वें स्थान पर है। इसमें भी सुधार के लिए उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया है।
बैठक का संचालन उप निदेशक अर्थ एवं संख्या अमजद अली अंसारी ने किया। उन्होने कहा कि हैण्डओवर हो जाने पर विभाग इसकी सूचना उनके कार्यालय को उपलब्ध करावें। बैठक में सीडीओ जयदेव सीएस, सिद्धार्थनगर जयेन्द्र कुमार, अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. नीरज पाण्डेय, पुलिस के भवन प्रभारी अथवा सीओ अशोक कुमार मिश्रा, डीडीओ संतकबीर नगर सुरेश केशरवानी, कृषि अधिकारी डा. राजमंगल चौधरी, उद्यान अधिकारी धर्मेन्द्र चौधरी, संयुक्त निदेशक तकनीकी शिक्षा पुरूषोत्तम मिश्रा, यूपी सिडको के सहायक अभियन्ता अतुल श्रीवास्तव तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *