सपा विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने विधानसभा में उठाया व्यवसायिक शिक्षा, सड़कों का मुद्दा

सपा विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने विधानसभा में उठाया व्यवसायिक शिक्षा, सड़कों का मुद्दा

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। शीतकालीन सत्र में बस्ती सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने अतारांकित प्रश्न के माध्यम से व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से पूंछा कि प्रदेश में व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास विभाग के नियंत्रण में संचालित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की संख्या कितनी है और कुल कितने पद रिक्त है। इस प्रश्न के उत्तर में बताया गया कि प्रदेश में 305 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान संचालित हैं और कार्यदेशक के 337 और अनुदेशक के 5220 पद रिक्त है।
एक अन्य प्रश्न में सदर विधायक ने कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार विभाग के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह से अतारांकित प्रश्न के माध्यम से पूंछा कि बस्ती जनपद के सदर विधानसभा क्षेत्र में मण्डी परिषद द्वारा कितनी सड़के निर्मित है और कितनी जर्जर। इसके उत्तर में बताया गया कि कुल 46 सम्पर्क मार्गों का निर्माण मण्डी परिषद द्वारा कराया गया है । जर्जर सड़को का निर्माण नियमानुसार कराया जाता है।
सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि क्षेत्र में भ्रमण के दौरान उन्हें सदर विधानसभा क्षेत्र से जो शिकायतें मिलती है उसका प्रभावी निस्तारण कराने के साथ ही विधानसभा में भी सत्र के चलने पर प्रमुखता से उठाया जाता है जिससे जन अपेक्षायें पूरी हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *