हर्रैया, दुबौलिया, विक्रमजोत के पदाधिकारियों के साथ बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के लिये बनी रणनीति

हर्रैया, दुबौलिया, विक्रमजोत के पदाधिकारियों के साथ बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के लिये बनी रणनीति

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती । गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में हरैया, दुबौलिया और विक्रमजोत ब्लॉक के प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मंच एन.जे.सी.ए. राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर संघर्ष की रणनीति तय की गई। बैठक में संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि आगामी 21 सितम्बर को पुरानी पेंशन बहाल किये जाने के एक सूत्रीय मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देकर एन.पी.एस. का पुतला फूंकने के साथ ही ज्ञापन भेजा जायेगा। कहा कि पुरानी पेंशन बहाली धरने के पश्चात विभाग में कार्यरत शिक्षामित्र, अनुदेशक, रसोईया आदि संविदा कर्मियों के नियमतीकरण की लड़ाई लड़ी जाएगी। जिला मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन जब तक मिल नहीं जाती यह लड़ाई अनवरत जारी रहेगी।
ब्लॉक अध्यक्ष हरैया सन्तोष कुमार शुक्ल, दुबौलिया अध्यक्ष रामपाल वर्मा, विक्रमजोत अध्यक्ष सन्तोष शुक्ल, महेश कुमार, दिवाकर सिंह, रजनीश मिश्र आदि ने कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षक और कर्मचारियों के बुढापे की लाठी है। कई राज्य सरकारोें ने इसे लागू भी कर दिया है किन्तु केन्द्र की सरकार इस दिशा में गंभीर नही है। वक्ताओं ने कहा कि जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रहेगा। पेंशन शिक्षकों, कर्मचारियोें का अधिकार है, इसे लेकर रहेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से मुक्तिनाथ वर्मा महेंद्र पाण्डेय, नरेंद्र नाथ, महिपाल सिंह, सुरेंद्र मिश्र, आनंद प्रताप सिंह, त्रिलोकी नाथ, विनय कुमार, राजेश वर्मा, राम प्रकाश वर्मा, रक्षाराम, भोला प्रसाद, राम शंकर ओझा, तीर्थराज सिंह, अनिल सिंह, मनीष पाण्डेय, प्रमोद ओझा के साथ ही अनेक शिक्षक और संघ पदाधिकारी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *