मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम पर केन्द्रित प्रश्नोत्तरी, चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रों ने दिये संदेश

मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम पर केन्द्रित प्रश्नोत्तरी, चित्रकला प्रतियोगिता में छात्रों ने दिये संदेश

श्रीराम के जन्म का कारक है मखौडा धाम – आशिमा सिंह

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती 16 जनवरी। पूर्व विधायक राजा लक्ष्मेश्वर सिंह स्मृति सप्ताह की कडी में मंगलवार को श्री अयोध्या धाम में आगामी 22 जनवरी को श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राजा लक्ष्मेश्वर सिंह स्कूल परिसर में श्री राम के जीवन पर आधारित चित्रकला और प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मण्डलायुक्त की पत्नी निशा और जिलाधिकारी की पत्नी वर्षा रही । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये राजमाता आशिमा सिंह ने कहा कि श्रीराम जन्म का निमित्त तो बस्ती का मखौड़ा धाम ही है। कहा कि श्रीराम ने ज्ञान, सम्पत्ति, न्याय, परिवार की मर्यादा का पालन कर समूचे सृष्टि में उदाहरण प्रस्तुत किया। उनके जीवन से प्रत्येक युग प्रेरणा लेगा। वे रोम-रोम में बसे है।
कार्यक्रम का शुभारंभ सियाराम के चित्र पर पुष्प अर्पण के साथ श्री राम के मन भावन स्तुति को स्कूल के बच्चो के द्वारा प्रस्तुत किया गया। इसके अतिरिक्त सीआईएस स्कूल के द्वारा राम के चरित्र पर नृत्य नाटिका राज्यभिषेक प्रस्तुत किया गया जिसे लोगों ने खूब सराहा।
राजा ऐश्वर्यराज सिंह ने बताया कि चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के कुल 175 विद्यार्थियों ने भाग लिया साथ ही प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में पंद्रह विद्यालयों ने हिस्सा लिया। इसमें प्रथम स्थान सीआईएस स्कूल, द्वितीय उर्मिला एजुकेशन और तृतीय स्थान पर जागरण पब्लिक स्कूल रहा।
विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रीता खंडेलवाल ने बताया कि 22 जनवरी को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में विजयी छात्रों को पुरस्कार तथा सभी भाग लेने वाले बच्चो को प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। चित्रकला का आयोजन रोटरी क्लब बस्ती मिडटाउन के द्वारा तथा प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन संस्कार भारती द्वारा आयोजित किया गया था।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनन्या सिंह पुष्प लता मिश्रा, डॉ. रमा शर्मा लता सिंह महिमा सप्रा, शौरभ सिंह श्रीनेत, जितेन्द्र शाही, अजय सिंह, अतुल सिंह, राधेश्याम चौधरी, ओम प्रकाश चौधरी, सीमा श्रीवास्तव, आरती मिश्रा, पूजा ओझा, आलोक ओझा श्रद्धा तुलसी, मधु दूबे, ऋतु गुप्ता पूर्णिमा तिवारी, मयंक श्रीवास्तव, सतीश सिंघल ,सरिता शुक्ला विनय गुप्ता, राजेश सिंह, राजेश मिश्रा प्रदीप कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *