संघर्षों के दम पर शिक्षक करेंगे उपलब्धियां की रक्षा – मार्कण्डेय सिंह

संघर्षों के दम पर शिक्षक करेंगे उपलब्धियां की रक्षा – मार्कण्डेय सिंह

– उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शौर्य व संकल्प दिवस मनाया

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। शुक्रवार को हंसराज लाल इंटर कालेज गणेशपुर में प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने शौर्य व संकल्प दिवस मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह व संचालन जिला मंत्री अरुण कुमार मिश्रा ने किया। कार्यक्रम के उपरांत शिक्षक संघर्षों को याद करते हुए अनवरत संघर्ष करने का संकल्प लिया और हर प्रकार के त्याग करने की प्रतिज्ञा ली।
प्रांतीय उपाध्यक्ष मारकंडेय सिंह ने कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ का क्रांतिकारी इतिहास रहा है। संघर्षों व बलिदानों के दम पर शिक्षकों ने अनेक उपलब्धियां प्राप्त की है किंतु वर्तमान की सरकारें उसे छीनने पर आमादा है। हम सबको उसकी रक्षा के लिए निरंतर संघर्ष करना होगा। अद्यतन कार्यरत शिक्षकों को 9 नवम्बर 2023 के आदेश से कार्य से वंचित करने, केन्द्रीय सरकार का बहाना लेकर 30 मार्च 2005 के पूर्व के विज्ञापनो द्वारा नियुक्त शिक्षकों को ओपीएस में ना लेना, प्रदेश के शिक्षकों कर्मचारियों को सामान्य भविष्य निधि योजना (ओपीएस) लागू न करना, शिक्षक एवं कर्मचारियों के लिए कैशलेस चिकित्सा सुविधा देने में भेदभाव करना आदि की चर्चा की गयी।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षकों ने मंडलीय मंत्री संजय द्विवेदी के नेतृत्व में शपथ लिया कि हम तदर्थ शिक्षकों के सेवा समाप्ति को वापस लेने, एनपीएस को समाप्त कर ओपीएस को लागू करने तथा राज्य कर्मचारियों एवं शिक्षकों की भांति कैसलेस चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने के लिए अनवरत संघर्ष का संकल्प लेते है, और इसे प्राप्त करने तक हर प्रकार का त्याग करने की प्रतिज्ञा लेते है।
इस दौरान अनिरुद्ध त्रिपाठी, राम पूजन सिंह, संजय द्विवेदी, विकास सिंह, सतीश रंजन सिंह, मोहिबुल्लाह खान, विंध्याचल सिंह, जयहिंद, अब्दुल मुद्दासिर, विजय यादव, जय प्रकाश गौतम, पुनीत कुमार त्रिपाठी, अफजल खान, विनोद चौरसिया, कमर आलम सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *