गोकशी प्रकरण में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही न हुई तो 18 दिसम्बर से धरना

गोकशी प्रकरण में विश्व हिन्दू महासंघ ने सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही न हुई तो 18 दिसम्बर से धरना

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती । सोमवार को विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में महासंघ पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि परसुरामपुर थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर गांव में आये दिन हो रही गोकशी को तत्काल प्रभाव से रोक कर दोषियोें के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय। यदि शीघ्र प्रभावी कार्रवाई न हुई तो महासंघ 18 दिसम्बर से धरना, प्रदर्शन, आन्दोलन को बाध्य होगा।
ज्ञापन सौंपने के बाद विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बताया कि परसुरामपुर थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर गांव में सुनियोजित रूप से गोकशी की घटनायें सामने आ रही हैं। विश्व हिन्दू महासंघ को इससे सम्बंधित वीडियो क्लिप भी उपलब्ध कराये गये हैं किन्तु पुलिस सूचना देने के बावजूद मुकदमा तक दर्ज नहीं करती। पुलिस की भूमिका को संदिग्ध बताते हुये अखिलेश सिंह ने कहा कि धार्मिक भावनाओं पर कुठाराघात की नीयत से ऐसी घटनायें सामने आ रही है। इसे हिन्दू समाज बर्दाश्त नहीं करेगा। कहा कि जिलाधिकारी ने सी०डी०ओ०, ए०डी०एम० और ए०एस०पी० से आख्या तलब किया था किन्तु एक माह से अधिक का समय बीतने के बावजूद अभी तक आख्या नहीं दिया गया जबकि 10 दिन के अन्दर आख्या देना था, अधिकारियों के इस कृत्य से आये दिन सरकार की स्वच्छ छवि धूमिल हो रही है। उन्होने प्रशासन ने मांग किया कि प्रकरण में त्वरित कार्यवाही कर दोषियों को गिरफ्तार करने के साथ ही गोकशी से अर्जित उनकी सम्पत्तियों को भी जप्त कराया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में विश्व हिन्दू महासंघ के कुलदीप मिश्रा, प्रदेश मंत्री, सौरभ तिवारी, अरविंद सिंह, अमरजीत यादव, उपेन्द्र सिंह, बाबा जयप्रकाश दास, मुन्ना सिंह, महेश हिंदुस्तानी, राहुल कमलापुरी, जगत मोहन सिंह बिक्कू, मातृशक्ति जिला उपाध्यक्ष शर्मिला देवी, मुकेश चंद, प्रेमचंद, राकेश सिंह, बिंदु गोपाल त्रिपाठी ,विजय शंकर शुक्ला आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *