3 लाख से अधिक परिवारों तक पहुंचा प्राण प्रतिष्ठा समारोह का पूजित अक्षत

3 लाख से अधिक परिवारों तक पहुंचा प्राण प्रतिष्ठा समारोह का पूजित अक्षत

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्र की रिपोर्ट

बस्ती। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में रामभक्तों और श्रद्धालुओं को निमंत्रण देने का अभियान निरन्तर जारी है। विभाग प्रचारक अजय नारायण ने बताया कि तीन लाख से अधिक परिवारों में पूजित अक्षत पहुंच चुका है।
जनपद के शहर व ग्रामीण इलाकों में पूजित अक्षत वितरण अभियान कार्यक्रम के तहत घर-घर अक्षत, रामलला के विग्रह का चित्र व आमंत्रण पत्र देकर 22 जनवरी को आनंदोत्सव मनाने का आग्रह किया जा रहा है। बहादुरपुर विकास खण्ड क्षेत्र के पिपरौला, पकड़ी, खाइनारा,बस्ती सदर के गोटवा , कूरी मरवटिया आदि गांवों में पूजित अक्षत का वितरण किया गया।
विभाग कार्यवाह आशीष, सह जिला कार्यवाह नीरज , वृजेश, निखिल, अखिल, भाजपा नेता सिद्धार्थ शंकर मिश्र, आदि ने जयघोष के साथ पूजित अक्षत वितरित कर 22 जनवरी को आन्दोसव मनाने का आग्रह किया।
अक्षत वितरण अभियान में बांटे जा रहे आमंत्रण पत्रक के माध्यम से भक्तों को अवगत करा रहे हैं। पत्रक के पिछले हिस्से में मंदिर के स्वरूप व इसकी विशेषताओं की जानकारी दी गई है। पत्रक में बताया गया है कि 32 सीढ़ियां चढ़कर भक्तों को रामलला के दर्शन प्राप्त होंगे। मंदिर में बनने वाले अन्य प्रकल्पों, मंदिर की भी जानकारी दी गई है। कार्यकर्ता लोगों से 22 जनवरी को पूजा, कीर्तन करने व शाम को भव्य दीपावली मनाने का आग्रह कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *