अश्मी वर्मा को मिला गोल्ड मेडल, पीजी के बाद रिसर्च करना चाहती हैं अश्मी वर्मा

अश्मी वर्मा को मिला गोल्ड मेडल, पीजी के बाद रिसर्च करना चाहती हैं अश्मी वर्मा

सनशाइन समय बस्ती से मनीष मिश्रा की रिपोर्ट

बस्ती। अशोक स्नातकोत्तर महाविद्यालय (भारत नगर हरैया) की छात्रा अश्मी वर्मा ने सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर 2023 की परीक्षा में स्नातक विज्ञान संकाय में किया टॉप। सातवें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। अश्मी वर्मा ने बीएससी थर्ड ईयर 2023 की परीक्षा में 80.38 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
अशोक महाविद्यालय में गोल्ड मेडल प्राप्त करने के बाद अश्मी वर्मा का फूल मालाओं से जोरदार किया गया स्वागत।
रेहरवा महाराजगंज जनपद बस्ती के रहने वाले शिव यज्ञ वर्मा पेसे से फार्मासिस्ट हैं और उनकी पत्नी काजल किरण वर्मा ग्रहणी है। उनकी 4 संतानों में सबसे छोटी अश्मी वर्मा बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की छात्रा रही है। 2020 में यूपी बोर्ड इंटर की परीक्षा में बस्ती जनपद में चौथा स्थान लाकर अश्मी वर्मा ने अपनी पढ़ाई से अपना, परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया था। गोल्ड मेडल का श्रेय अश्मी वर्मा ने महाविद्यालय के प्राचार्य सहित सभी गुरुजनों एवं अपने माता-पिता को दिया।
मीडिया से बात करते हुए अश्मी वर्मा ने बताया कि पढ़ाई में घंटे मायने नहीं रखता, पूरी निष्ठा से सफलता प्राप्त होती है। आगे पढ़ाई के बारे में पूछने पर अश्मी वर्मा ने बताया कि पीजी करने के बाद हम रिसर्च करना चाहते हैं।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ रामजन्म सिंह ने अश्मी वर्मा के गोल्ड मेडल मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि यह हमारे महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणादायक होगा जो और छात्र-छात्राएं हैं वह इसी तरह आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित होंग। हमारा लक्ष्य रहता है कि महाविद्यालय में पढ़ने वाले सभी छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त हो। हमारे अध्यापकों के द्वारा उच्च शिक्षा बच्चों को दिया जाता है और उन्हें हमेशा आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। जिसका नतीजा आज अश्मी वर्मा के रूप में देखने को मिल रहा है।
महाविद्यालय प्रबंधक अशोक कुमार सिंह, डायरेक्टर अनुराग सिंह (राविन), प्राचार्य डॉ रामजन्म सिंह एवं जितेंद्र कुमार सिंह, सूरज शुक्ला, अशोक, अरुण, अनिल वर्मा, संध्या सिंह, सृजता मिश्रा, डॉ कृष्ण मुरारी लाल, आदर्श मिश्रा, रवींद्र शुक्ला, अंकित तिवारी, रामसूरत सहित तमाम लोगों ने छात्रा को बधाई एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *